इस अस्पताल में चूहों ने कुतर डाला शव को

इस अस्पताल में चूहों ने कुतर डाला शव को

सेहतराग टीम

मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के जावरा सिविल अस्पताल में चूहों ने 45 वर्षीय एक युवक के शव को कुतर डाला। घटना की जानकारी तब लगी जब मृतक के परिजन शनिवार सुबह अस्पताल पहुंचे और मृतक के चेहरे और अंगुलियों को क्षत-विक्षत देख बिफर पड़े।

जावरा के अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) एमएल आर्य घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिजनों को कथित लापरवाही की जांच के बाद जिम्मदारों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

उन्होने बताया कि रतलाम निवासी नारायण माली की शुक्रवार शाम को मंदसौर से रतलाम जाते समय ट्रेन में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। रेलवे पुलिस ने यात्रियों की मदद से मृतक के शव को जावरा अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिये रखवा कर परिजनों को सूचना दे दी थी।

उन्होने बताया कि नारायण के परिजन रात में ही जावरा अस्पताल पहुंच गये थे। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंपा जाना था इसलिये शनिवार सुबह जब शवगृह का दरवाजा खोला गया तो नारायण के चेहरे और अंगुलियों को चूहों द्वारा कुतरा हुआ देख परिजन आक्रोशित हो गये।

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रभाकर ननावरे ने कहा कि मामले की जांच के लिये अधिकारियों को मौके पर रवाना किया गया है। उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।